जिले में रीट परीक्षा 23-24 जुलाई को, 29 परीक्षा केंद्र में बैठेंगे 44 हजार परीक्षार्थी

प्रशासन

रीट परीक्षा को लेकर प्रशासन की तैयारियां शुरू, कलेक्टर ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नागौर // राज्य भर में रीट परीक्षा का आयोजन 23 व 24 जुलाई को 4 पारियों में किया जाएगा। इसको लेकर नागौर जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। नागौर जिले में इसके लिए 29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जहाँ लगभग 44000(चार परियों में) परीक्षार्थी इस परीक्षा में भाग लेंगे। शनिवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर पीयूष समारिया की अध्यक्षता में रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर एक मीटिंग हुई। इस मीटिंग में कलेक्टर ने समय रहते रीट परीक्षा की तैयारियों को पूरा करने पर जोर देते हुए अनेक दिशा निर्देश जारी किए।
बैठक में जिला कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों से कार्मिकों का नियोजन, स्ट्रोंग रूम, वीडियोग्राफी, संग्रहण केंद्र, कंट्रोल रूम स्थापित करने, परीक्षा केंद्रों के लिए वाहन की व्यवस्था, विभिन्न व्यवस्थाओं के प्रभारी अधिकारी नियुक्त करने, पर्यवेक्षकों का प्रशिक्षण, पर्यवेक्षक एवं ओएमआर कोऑर्डिनेटर की नियुक्ति, परीक्षार्थियों को दी जाने वाली सुविधाओं सहित परीक्षा के आयोजन से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।। उन्होंने सभी अधिकारियों को परीक्षा के सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अक्षरसः पालन करने व किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करने के लिए निर्देशित किया।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर मोहन लाल खटनावलिया, एएसपी राजेश मीना, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी दलीप कुमार, एसीईएम हनुमानाराम, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र कुमार शर्मा, सीपीओ श्रवणराम रैगर, सीएमएचओ मेहराम महिया, डीओआईटी के संयुक्त निदेशक कुम्भाराम रेलावत, रोडवेज की मुख्य प्रबन्धक उषा चौधरी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश सोनी सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।