जिलास्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक होंगे

प्रशासन मनोरंजन

जिला प्रशासन आयोजन की तैयारियों में जुटा, अनेक टीमें भिड़ेगी, नागौर स्टेडियम में होंगे सारे खेल

नागौर // राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल के तहत 29 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक जिला कलेक्टर पीयूष समारिया के निर्देशन में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। प्रशासन ने ओलंपिक खेलों को तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। जिला खेल अधिकारी भंवर राम सियाक ने बताया कि जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन राजकीय स्टेडियम नागौर में होगा।उन्होंने बताया प्रतियोगिता के लिए खेल मैदान की तैयारी व निर्णायक मंडल की प्रतिनियुक्ति का कार्य कर दिया गया है। सियाक ने बताया कि जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में ब्लॉक स्तर की विजेता टीम भाग लेगी। टीमों के लिए आवास की व्यवस्था महिला वर्ग के लिए ग्रामोत्थान विद्यापीठ में और पुरुष वर्ग के लिए बलदेव राम मिर्धा धर्मशाला में रखी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस एवं कानून व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, साफ ,सफाई, बैठक व्यवस्था, निर्णायक मंडल व तकनीकी कमेटियों का गठन एवं खेल सामग्री व मैदान तैयारी सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी दे दी गई है।

जिला स्तर पर खेलेंगी ग्राम पंचायत की विजेता टीमें

जिले में पिछले दिनों आतोजित ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान विजेता रहीं टीमें जिला स्तर पर भाग लेंगी। जिला स्तर पर सभी ब्लॉक से कुल 112 खिलाड़ी भाग लेंगे। जिला स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली ब्लॉक स्तरीय विजेता टीम निम्न प्रकार से रहेगी।

कबड्डी
जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल में कबड्डी में पुरूष वर्ग से ब्लॉक नागौर से अमरपुरा, मूंडवा, से बोडवा , खींवसर से भोजास, जायल से कठौती, मेड़ता से पून्दलू , मकराना से डोबडीकला , डीडवाना से शेरानीबाद, मौलासर से आकोदा , डेगाना से गुन्दीसर , रियाबड़ी से चावंडियाकला , भैरूंदा से भैरूंदा, परतबसर से टापरवाडा , लाडनू से तंवरा ,कुचामन से टोडास, नावा से राजलिया की टीम भाग लेगी। वहीं कबड्डी में महिला वर्ग में नागौर से खारी कर्मसोता , मूंडवा से रोल, खींवसर से नागड़ी , जायल से कठौती, मेड़ता से खेडूली , मकराना से जूसरी , डीडवाना से पालोट , मौलासर से नूवा , डेगाना से गुन्दीसर, रियाबड़ी से जसवन्ताबाद, भैरून्दा से मोडीकला ,परतबसर से भडसिया , लाडनूं से रींगन, कुचामन से शिव, नावां से मारोठ की टीम।

खो-खो
खो-खो से महिला वर्ग में नागौर से अलाय, मुण्डवा से माणकपुर, खींवसर से आकला, जायल से खोट, मेड़ता से कात्सासनी , मकराना से बुड्सू , डीडवाना से दयालपुरा, मौलासर से आकोदा, डेगाना से खिंवताना,रियाबड़ी से जडाउकला, भैरूदा से निम्बोला बिस्वा, परबतसर से खिदरपुरा , लाडनंू से गेनाणा , कुचामान से परेवडी, नावां से भूणी की टीम।

शूटिंग बॉल
शुटिंग बॉल से पुरूष वर्ग में नागौर से गोगेलाव , मूंडवा से खजवाना , खींवसर से कुड़छी, जायल से खिंयाला मेड़ता से डांगावास, मकराना से जूसरी, डीडवाना से निम्बीकला , मौलासर से छापरी खुर्द , डेगाना से गोनरड़ा , रियाबड़ी से अरनियाला, भैरून्दा से मोडीकलां , परबतसर से बिदियाद , लाडनू से कसुम्बी अलीपुरा , कुचामन से अडकसर , नावां से लिचाणा की टीम।

टेनिस बॉल क्रिकेट
टेनिस बॉल क्रिकेट में पुरूष वर्ग से नागौर से जोधियासी, मुडंवा से गाजू, खींवसर सेे भेड़, जायल से बरनेल , मेड़ता से गोटन , मकराना से अलतवा, डीडवाना से खाटूखुर्द् , मौलासर से मौलासर , डेगाना से तिलानेस , रियाबड़ी से रियाबड़ी , भैरूंदा से नथावड़ा , परबतसर से बिदियाद , लाडनू से मिठड़ी , कुचामन से घाटवा , नावां से खारडिया की टीम शामिल होगी। टेनिस बॉल क्रिकेट में महिला वर्ग में नागौर ब्लॉक से भदाणा,मूंडवा से पालडी जोधा,खींवसर से भूंडेल,जायल से जोचिणा,मेडता से कलरू,मकराना से बूडसू,मौलासर से धनकोली,डेगाना से खूडीकला, रियाबडी से सेंरडा,भेरूंदा से भेरूंदा,परबतसर से बिदियाद,कुचामन से जिजोट,नावां से सोलाया की टीम भाग लेगी।

हॉकी
हॉकी खेल में पुरूष वर्ग में नागौर ब्लॉक से रायधेनु,मूंडवा से निंबडी चांदावता,खींवसर से पांचला सिद्धा,जायल से कठोती, मेडता से आकेेली ए, मकराना से खरडिया,डीडवाना से लारोली कलां,मौलासर से छापरी खुर्द, डेगाना से राजौद,रियांबडी से सेंरडा,भेरून्दा से भैरून्दा,परबतसर से गिगोली,लाडनूं से दूजार,कुचामन से प्रेमपुरा,नावां से शिम्भूपूरा की टीम शामिल होगी। हॉकी में महिला वर्ग से नागौर ब्लॉक से रायधेनू, मूंडवा से खजवाना, खींवसर से नागडी ,जायल से सुरपालिया, मेडता से आकेली ए, डीडवाना से सिंगरावट कला, मौलासर से छापरी खुर्द, डेगाना से बच्छवारी, रियांबडी से सेंरडा, परबतसर से खिदरपुरा, लाडनूं से बल्दू, कुचामन से जसराना की टीम शामिल होगी।

बॉलीबाल
बॉलीबाल खेल में पुरूष वर्ग से नागौर से मकोडी, मूंडवा से असावरी, खींवसर से बिरलोका, जायल से सांडिला, मेडता से खेडूली, मकराना से बाजोली, डीडवाना से खुनखुना ,मौलासर से अलखपुरा, डेगाना से बंवरला ,रियांबडी से भवाल, भेरूंदा से मोडी कलां, परबतसर से बिठवालिया, लाडनूं से जसवंतगढ,कुचामन से घाटवा, नावां से श्यामगढ की टीम भाग लेगी। बॉलीबाल खेल में महिला वर्ग से नागौर ब्लॉक से गगराना, मूंडवा से गवालू, खींवसर से बिरलोका ,जायल से आकोडा, मेडता से कलरू, मकराना से डोबडीकलां, डीडवाना से खूनखुना, मौलासर से खाखोली, डेगाना से जाखेडा, रियांबडी से बडयाली, भेरूंदा से पालडी कलां, परबतसर से जंजीला, लाडनूं से जसवंतगढ, कुचामन से टोडास, नावां से भगवानपूरा की टीम शामिल होेगी।

Advertisements