अमरपुरा संस्थान की वेबसाइट का राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत ने किया शुभारंभ

समाज


अब अमरपुरा संस्थान के कार्यक्रमों की सभी जानकारियां इस वेबसाइट पर रहेगी उपलब्ध

नागौर // संत शिरोमणि श्री लिखमीदास जी महाराज स्मारक विकास संस्थान अमरपुरा, नागौर की वेबसाइट का शुभारंभ संस्थान अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत के कर कमलों के द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अश्विनी आर्य जोधपुर विश्वविद्यालय और असिस्टेंट प्रोफेसर ज्योत्सना भाटी राजस्थान विश्विद्यालय, जयपुर के आतिथ्य में संपन्न हुआ।
अमरपुरा संस्थान के महासचिव राधाकिशन तंवर बताया कि अमरपुरा संस्थान के कार्य में पारदर्शिता लाने के लिए संस्थान की वेबसाइट का निर्माण किया गया। इसी वेबसाइट के माध्यम से अमरपुरा संस्थान में होने वाले विविध कार्यक्रमों जैसे गुरु पूर्णिमा, लिखमीदास जी महाराज की पुण्यतिथि, विविध धार्मिक, सामाजिक और शैक्षणिक कार्यक्रम और प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले पाटोत्सव की संपूर्ण जानकारी वेबसाइट के माध्यम से देखी जा सकती है।
अमरपुरा संस्थान के कार्यकारिणी सदस्य गोविंद राम टाक ने बताया कि इस वेबसाइट पर संत शिरोमणि श्री लिखमीदासजी महाराज की जीवनी, उनके भजन और अपने समाज में हुए विभिन्न समाज सुधारक एवं संतों का विवरण, संस्थान कार्यकारिणी, भूमि समर्पण निधि आदि अनेक विषय इस वेबसाइट के माध्यम से अद्यतन किया जाएगा। प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले माली समाज राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह के लिए प्रतिभाओं के आवेदन पत्र भी इसी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन करवाए जाएंगे जिससे कि समय और श्रम दोनों की बचत हो। शुभारंभ के मौके पर संस्थान के कोषाध्यक्ष कमल भाटी, मनोहर सांखला गोलासनी, जेठाराम सांखला, मेड़ता के संग्राम सिंह, मोकलसर सरपंच बाबू लाल गहलोत, वेबसाइट नोडल ऑफीसर टीकम चंद कच्छावा, मांगीलाल गहलोत, रूपचंद टाक आदि समाज बंधु उपस्थित थे। इस अवसर पर संस्थान अध्यक्ष राजेंद्र गहलोत ने कहा कि संस्थान द्वारा धार्मिक, आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक के साथ-साथ शैक्षिक गतिविधियों के क्रियान्वयन के लिए सभी समाज बंधु व भामाशाहों का सहयोग अपेक्षित है। संस्थान के माध्यम से सामाजिक व पारिवारिक संस्कारों को बल देने वाली गतिविधियां प्रतिवर्ष हो, इसके लिए शिक्षाविदों व शिक्षकों का सहयोग सादर निवेदित है।

Advertisements